आन्तर भारती मासिक पत्रिका हेतु विज्ञापन/आर्थिक सहयोग की अपील

आदरणीय महोदय / महोदया,

पूज्य साने गुरूजी की आन्तर भारती की संकल्पना एवं आदरणीय यदुनाथ थत्ते के मार्गदर्शक मूल्यों के आधार पर सन् 1972 से आन्तर भारती मासिक पत्रिका नियमित रूप से प्रकाशित की जा रही है।

हमारी कोशिश है कि आन्तर भारती पत्रिका सामाजिक परिवर्तन के मुखपत्र के रूप में स्थापित हो। सामाजिक-शैक्षणिक जागृति के आन्दोलन को समाज का आर्थिक-वैचारिक समर्थन जरूरी है।

पत्रिका के ग्राहकों की संख्या बढ़ाने का हम सदैव प्रयास करते रहे हैं। तथापि यह प्रयास उस बड़े कार्य में अपेक्षित सहयोग प्रदान नहीं कर पाता है। कागज़ और छापाई की कीमत दिनोंदिन बढ़ रही है। पत्रिका के प्रकाशन से आर्थिक लाभ तो कदापि सम्भव नहीं है। इस सन्दर्भ में आदरणीय युदनाथजी को दिये वचन का आजीवन पालन करने के लिये आपनी गाँठ का पैसा लगा कर हम घाटे का यह प्रकाशन जारी रखे हुए हैं।

धनाभाव में आन्तर भारती पत्रिका का प्रकाशन बन्द न पड़ जाए, यह हमारी प्रमुख चिन्ता है। हमारी यह उत्कट आभिलाषा है कि `साधना´ साप्ताहिक ही की तरह आन्तर भारती पत्रिका की भी एक स्थायी निधि (corpus fund) हो।

प्रगतिशील समाजवादी सांस्कृतिक, सामाजिक शैक्षणिक आन्दोलन को सम्बल प्रदान करने हेतु आप समय-समय सभी को सामाजिक दायित्व के रूप में आर्थिक सहयोग करते रहे हैं। इस हेतु से हमने आपसे सम्पर्क ही नहीं किया, इस लिये अब तक हम आपके सहयोग से वंचित रहे हैं।

विख्यात सिने व नाट्य कलाकार और सामाजिक क्षेत्र में कार्यरत् साधारण कार्यकर्ताओं के प्रेरक नीळू फुले के बहुआयामी व्यक्तित्व तथा बहुविध सामाजिक-सांस्कृतिक योगदान पर  आन्तर भारती एक विशेषांक प्रकाशित करना चाहता है।

आपसे विनम्र अनुरोध है कि इस विशेषांक में आपकी संस्था, फर्म का विज्ञापन देकर आन्दोलन को सम्बल प्रदान करें। विज्ञापन तो केवल निमित्त मात्र है, मूल भावना यही है कि धनाभाव के कारण इस सामाजिक- शैक्षणिक आन्दोलन की धार कुन्द न पड़ जाए या यह बन्द ही ना हो जाए। हमें विश्वास है कि इस उदात्त कार्य में आप अवश्य सहभागी बनेंगे। 

 

आपका सहयोगाकांक्षी

प्राचार्य सदाविजय आर्य

सचिव,

आन्तर भारती, पुणे

एवं

मुख्य सम्पादक

आन्तर भारती मासिक पत्रिका

नीळू फुले विशेषांक

आन्तर भारती पत्रिका : दिसम्बर 2009

विज्ञापन दर

आकार 18 x 23/8

कवर का भीतरी पृष्ठ 1

10,000/-

कवर का भीतरी पृष्ठ 2

10,000/-

अन्तिम पृष्ठ (पिछला कवर)

15,000/-

पूरा पन्‍ना

5,000/- (रंगीन)

3,000/- (श्वेत-श्याम)

आधा पन्‍ना

3,000/-

 

कृपया `आन्तर भारती´ के नाम पुणे में देय उपयुक्त राशि का धनादेश (डीडी) एवं सचित्र विज्ञापन की सीडी (JPEG or Coral Draw Format)

-: नीचे लिखे पते पर भेजें :-

आन्तर भारती

प्रबन्ध कार्यालय

साने गुरूजी मार्ग,

औराद शहाजानी 413522 (महाराष्ट्र)

-: फोन :-

कार्यालय – (02384) 245576, 245657

गोपाल सत्पुरे – 09923399234

इमेल :- antarbharti@hotmail.com /raavas@rediffmail.com

http://www.antarbharti.spaces.live.com

यह प्रविष्टि पत्रिका में पोस्ट की गई थी। बुकमार्क करें पर्मालिंक

एक उत्तर दें

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  बदले )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  बदले )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  बदले )

Connecting to %s